व्यापार में चाहिए सफलता तो घोड़े की नाल के उपाय से ऐसे प्राप्त करें आश्चर्यजनक फायदे:

व्यापार में चाहिए सफलता तो घोड़े की नाल के उपाय से ऐसे प्राप्त करें आश्चर्यजनक फायदे: 

 

नमस्कार दोस्तों मैं एक बार फिर हाजिर हूँ एक नए आर्टिकल के साथ आज हम बात करेंगे घोड़े की नाल के चमत्कारों के बारे में.

दोस्तों अगर आपने इस Blog को फॉलो नहीं किया है तो प्लीज कर लीजिये क्योंकी मै आपके लिए अच्छे-अच्छे आर्टिकल लाता रहता हूँ.
 
प्राचीन काल से ही काले घोड़े के पैरों में लगी नाल को चमत्कार के रूप में देखा जाता रहा है. इसका उपयोग विभिन्न प्रकार के चमत्कारी उपायों में किया जाता रहा है। ज्योतिष के अनुसार घोड़े की नाल किसी भी व्यक्ति की किस्मत चमकाने में सक्षम है।

घोड़े के पैरों में लगी नाल लोहे की होती है। लोहा शनि की धातु माना जाता है, और काला रंग शनि का प्रिय रंग है। शनि देव मेहनत करने वाले व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। घोड़े में अपार शक्ति होती है, और वह मेहनत भी खूब करता है। काले घोड़े को शनि से संबंधित जीव माना जाता है। इसी वजह से काले घोड़े के पैरों में लगी लोहे की नाल भी शनि दोष दूर करती है।

आइये जाने काले घोड़े की नाल से कैसे व्यापार में वृद्धि प्राप्त करें :

व्यापार वृद्घि :

व्यापार वृद्घि के लिए घोडे की नाल को शनिवार को प्राप्त कर, उसका शुद्घिकरण करके, धूप-दीप दिखाकर व थोडा सिंदूर लगाकर, व्यापारिक प्रतिष्ठान में ऎसी जगह लगाया जाता है, जहाँ से प्रत्येक ग्राहक को वह स्पष्ट दिखाई देेवे। नाल को  लगाने की विधि नाल का खुला भाग ऊपर की ओर रहना चाहिए। प्रतिदिन इस नाल पर धूप का आघ्राप किया जाता है। आगे जब कभी शनिवार को सिद्घि योग पडे तो उस दिन इस नाल पर तिल्ली के तेल में सिंदूर मिलाकर लेप किया जाता है। उपरोक्त बताये अनुसार आपको पूजा और नाल लगाने की विधि कम्पलीट करनी है ऐसा माना जाता है की ऐसा करने से आपके व्यापर में मन चाही सफलता हासिल हो सकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *